बंगाल चुनाव: ममता को मिला राजद का समर्थन

पश्चिम बंगाल विधानसभा चुनाव में ममता बनर्जी को लालू प्रसाद की पार्टी राजद ने समर्थन देने का एलान किया है।

कोलकाता। राजद नेता और बिहार विधानसभा में नेताप्रतिपक्ष तेजस्वी यादव ने पश्चिम बंगाल विधानसभा चुनाव ममता बनर्जी का समर्थन करने का एलान किया है। पश्चिम बंगाल में एक तरफ ममता बनर्जी के नेतृत्व वाली तृणमूल कांग्रेस है तो दूसरी ओर वाममोर्चा और कांग्रेस गठबंधन के अलावा भाजपा है। बिहार में कांग्रेस और वामदलों के साथ महागठबंधन का नेतृत्व कर रहे मुख्य विपक्षी दल राजद ने वामदलों और कांग्रेस के गठबंधन में शामिल होने के बजाय ममता बनर्जी के साथ खड़ा होने का फैसला किया।

ममता से मुलाकात

तेजस्वी यादव ने राजद नेताओं अब्दुल बारी सिद्दीकी और श्याम रजक के साथ सोमवार को कोलकाता में पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी से मुलाकात कर उन्हें समर्थन देने का एलान किया। इससे पहले उन्होंने पश्चिम बंगाल विधानसभा चुनाव के संदर्भ में तृणमूल कांग्रेस प्रमुख ममता बनर्जी से बात चीत की।

केंद्र सरकार पर निशाना

तेजस्वी यादव ने ममता बनर्जी को समर्थन देने की घोषणा करते हुए केंद्र सरकार को जम कर निशाना बनाया। उन्होंने कहा कि केंद्र सरकार  द्वारा निरंतर देश के संघीय ढांचे और संवैधानिक संस्थाओं पर प्रहार किया जा रहा है। देश एक महत्वपूर्ण चौराहे पर खड़ा है। केंद्र सरकार जन कल्याणकारी कामों को छोड़कर अपनी सहयोगी संस्थाओं के सहयोग से हर वक्त भिन्न-भिन्न राज्यों में चुनाव लड़ने में अधिक व्यस्त रहती है। राजद नेता ने कहा कि भाजपा की मौजूदा सरकार से पहले किसी भी राज्य के विधानसभा चुनाव में भारत सरकार और उसके सम्पूर्ण मंत्रिपरिषद की इस प्रकार की सक्रियता कभी भी नहीं देखी गई।

लोकतांत्रिक मूल्यों की रक्षा जरूरी है

राजद नेता तेजस्वी यादव ने कहा कि हमारे राष्ट्रीय अध्यक्ष आदरणीय लालू प्रसाद जी का मानना है कि विपक्ष के लिए यह समय देश के लोकतांत्रिक मूल्यों की रक्षा, विचारधारा की प्रतिबद्धता तथा सिद्धांतों की स्थिर राजनीति का है।

ममता बनर्जी के साथ तेजस्वी
पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी से राजद नेता तेजस्वी यादव ने मुलाकात की

देश एक महत्वपूर्ण चौराहे पर खड़ा है। यह वक्त जनतंत्र हित में स्वतंत्रता, समानता, सामाजिक न्याय, आरक्षण, क्षेत्रीय संस्कृति, भाषा, रहन-सहन, सांस्कृतिक पहचान और धर्मनिरपेक्षता के संवैधानिक मूल्यों को बचाने का है।

बंगाल की विशिष्ट पहचान है

बिहार विधानसभा में नेताप्रतिपक्ष ने कहा कि देश में बंगाल की विशिष्ट पहचान है। बंगाल के लोग बहुत ही प्रबुद्ध हैं। बंगाल की अपनी सांस्कृतिक और राजनीतिक पहचान है। मुझे पूर्ण विश्वास है कि बंगाल के लोग विभाजनकारी नीति में यक़ीन रखने वाले बाहर के लोगों के हाथों बंगाली संस्कृति और पहचान को कभी भी ख़त्म नहीं होने देंगे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *