बिहार के स्वास्थ्य मंत्री मंगल पांडे की चाहत

बिहार भाजपा के वरिष्ठ नेता और राज्य सरकार के स्वास्थ्य मंत्री मंगल पांडे की चाहत है कि बेहतर स्वास्थ्य सेवाओं के सरकारी और गैर सरकारी संस्थान मिल कर काम करें।

 

पटना: नीतीश सरकार में स्वास्थ्य मंत्री मंगल पांडेय ने कहा है कि बिहार में कैंसर जैसी बीमारी का इलाज होना बड़े गर्व की बात है। इससे पहले ज्यादा तर लोगों को कैंसर के इलाज के लिए बिहार से बाहर जाना पड़ता था। अब बिहार के कई सरकारी अस्पताल में भी कैंसर की पहचान की जा रही है, और गैर सरकारी स्तर पर सवेरा असप्ताल भी अपनी महत्वपूर्ण भूमिका का निर्वहन कर रही है। मंगल पांडे ने कहा कि अगर सरकारी और गैर सरकारी संस्थान मिलकर काम करें तो बिहार की स्वास्थ्य व्यवस्था और सुदृढ़ होगी।

मंगल पांडे सवेरा कैंसर हॉस्पिटल की स्थापना के दो वर्ष पूरे होने के अवसर पर अस्पताल परिसर में आयोजित एक समारोह में बोल रहे थे।

इस अवसर पर विश्व हिंदू परिषद के राष्ट्रीय अध्यक्ष पद्मश्री डॉ आर एन सिंह ने कहा कि सवेरा के स्थापना के पीछे यह सोच एवं उद्देश्य था कि कैंसर के इलाज के लिए बिहार के लोग बिहार में रहकर समय पर समुचित इलाज प्राप्त कर सकें। बिहार जैसे राज्य में जहां कुछ वर्ष पूर्व तक स्वास्थ्य सुविधाएं नगण्य थीं, आज अस्पताल पीड़ित मानवता की सेवा में अपना योगदान दे रहा है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *