केजरीवाल ने इस कारण ऑटो वाले के घर खाना खाया

नई दिल्ली। दिल्ली के मुख्यमंत्री और आम आदमी पार्टी के मुखिया अरविंद केजरीवाल ने सोमवार को पंजाब के दौरे पर थे। वहां लुधियाना में ऑटो चालकों के साथ आम आदमी पार्टी की मीटिंग थी। इसी दौरान दिलिप नाम के एक ऑटो वाले ने अरविंद केजरीवाल को अपने घर खाना खाने की दावत दे दी। दिलिप ने अरविंद केजरीवाल से कहा कि आप ऑटो वालों का बहुत सम्मान करते हैं। आप हमारे घर आएं, हम आपको अपने यहां खाना खिलाना चाहते हैं। इस पर अरविंद केजरीवाल ने मुस्कुराते हुए कहा कि जरूर! उन्होंने साथ ही पूछा कि आज रात को? इसके जवाब में ऑटो चालक ने खुशी जाहिर करते हुए कहा जी, आज रात को। फिर अरविंद केजरीवाल ने कहा कि हमारे साथ मान और चीमा भी आएंगे। ऑटो वाले ने कहा हम अपने ऑटो से आप सबको अपने घर ले जाएंगे। आम आदमी पार्टी के मुखिया ने इसे भी स्वीकार कर लिया।

इसके बाद @ArvindKejriwal आम आदमी पार्टी के सांसद @BhagwantMann और विधायक @HarpalCheemaMLA ऑटो से दिलिप के घर गए और वहां भोजन किया। केजरीवाल ने खाने के साथ ही दिलिप, उनकी पत्नी और घर के दूसरे सभी सदस्यों की तारीफ करते हुए उन्हें अपने यहां दिल्ली में खाने का निमंत्रण भी दिया।

केजरीवाल का यह कदम पंजाब के साथ ही देश के अन्य हिस्सों में भी चर्चा का विषय बना हुआ है। इस बीच हिंदी समाचारपत्र दैनिक भास्कर ने ऑटो चालक दिलिप के भाई के हवाले से बताया है कि वे लोग कई वर्षों से आम आदमी पार्टी से जुड़े हुए हैं।

 

अरविंद केजरीवाल और आम आदमी पार्टी की राजनीतिक यात्रा को जानने वालों को मालूम होगा कि दिल्ली में उन्होंने ऑटो, टैक्सी और बस चालकों से नजदीकी बना कर चुनाव में बड़ा उलटफेर किया था। इस मौके पर यह भी याद रखना चाहिए कि अरविंद केजरीवाल भाजपा और कांग्रेस वालों के बारे में बार बार कहते रहे हैं कि उन्हें राजनीति करना कहां आती है, उन्हें तो हम सिखाएंगे कि राजनीति कैसे की जाती है। पंजाब विधानसभा चुनाव से पहले ऑटो में बैठ कर एक ऑटो वाले के घर जाना और वहां भोजन करना कुछ लोगों को स्टंट लगता है तो बहुत से लोग इसे असली राजनीतिक चाल के तौर पर देख रहे हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published.