कांग्रेस वाले कपिल सिब्बल समाजवादी हो गए

कांग्रेस नेता कपिल सिब्बल ने पार्टी से इस्तीफा दे दिया है। खास बात ये है कि उन्होंने अखिलेश यादव की मौजूदगी में उत्तर प्रदेश से राज्यसभा के लिए नामांकन भरा है।

जागृत टीम

सुप्रीम कोर्ट के प्रसिद्ध अधिवक्ता कपिल सिब्बल अब पूर्व कांग्रेसी हो गए हैं। जी हां, आप ने सही पढ़ा, कपिल सिब्बल ने कांग्रेस से इस्तीफा दे दिया है। उन्होंने बुधवार को समाजवादी पार्टी के अध्यक्ष और उत्तर प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री अखिलेश यादव की मौजूदगी में राज्य सभा चुनाव के लिए नामांकन भरा। मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक पूर्व कांग्रेस नेता कपिल सिब्बल ने आजाद उम्मीदवार के तौर पर अपना नामांकन भरा है।

16 मई को इस्तीफा दिया

कपिल सिब्बल ने कहा है कि उन्होंने 16 मई ही को कांग्रेस से इस्तीफा दे दिया था। उनहोंने कहा कि अब वो कांग्रेस में नहीं हैं, इसलिए उसके बारे में कुछ नहीं बोलेंगे। इस बीच कपिल सिब्बल के कांग्रेस छोड़ने पर पार्टी में रहे उनके पुराने साथियों के अलावा दूसरी पार्टी के नेताओं की तरफ से भी प्रतिक्रिया आ रही है।

कांग्रेस को कोई फर्क नहीं पड़ेगा

अभी तक कपिल सिब्बल को कांग्रेस का बड़ा नेता मानने वाले उनके कई पुराने साथी अब ये कहने लगे हैं कि कपिल सिब्बल के जाने से कांग्रेस पर कोई असर नहीं पड़ेगा। कांग्रेस नेता मणिशंकर अय्यर ने कहा है कि कपिल सिब्बल चांदनी चौक से लोकसभा का चुनाव नहीं जीत पाए।

मुफ्त में अधिवक्ता

इस बीच कुछ लोगों ने यह पूछना शुरू कर दिया है कि समाजवादी पार्टी के साथ जाने से कपिल सिब्बल तो राज्य सभा पहुंच जाएंगे, लेकिन उनके आने से समाजवादी पार्टी को क्या मिला? इसके जवाब में कहा जा रहा है कि मुलायम और अखिलेश को मुफ्त में अधिवक्ता मिल गए हैं। अब ऐसे में समाजवादी पार्टी के लिए दिन रात मेहनत करने वाले नेताओं और कार्यकर्ताओं की क्या प्रतिक्रिया होगी, वह देखना दिलचस्प होगा।

इस बारे में आप की क्या राय है, जरूर बताएं। जागृत टीम का हिस्सा बनना चाहते हैं तो [email protected] पर खबर, रिपोर्ट, लेख, फोटो और वीडियो भेज सकते हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published.