बिहार एमएलसी चुनाव : एनडीए उम्मीदवारों ने नामांकन भरा

बिहार में एमएलसी चुनाव के लिए एनडीए (भाजपा-जदयू) के उम्मीदवारों ने नामांकन दाखिल किया। इस अवसर पर मुख्यमंत्री नीतीश कुमार भी मौजूद रहे।

जागृत टीम
पटना। बिहार विधान परिषद चुनाव के लिए एनडीए (जदयू-भाजपा) उम्मीदवारों ने गुरुवार को नामांकन दाखिल कर दिया। इसके साथ ही सत्ता पक्ष और विपक्ष के उम्मीदवारों की नामांकन प्रक्रिया पूरी हो गई।

मुख्यमंत्री नीतीश कुमार, बिहार विधानसभा सचिव के कार्यालय में बिहार विधान परिषद् चुनाव के लिए एनडीए प्रत्याशियों के नामांकन में शामिल हुए। भाजपा से हरि सहनी और अनिल शर्मा तथा जदयू से आफाक अहमद और रवीन्द्र सिंह ने एमएलसी चुनाव के लिए नामांकन किया।

नामांकन के दौरान केन्द्रीय गृह राज्य मंत्री नित्यानंद राय, उप मुख्यमंत्री तारकिोर प्रसाद, उप मुख्यमंत्री रेणु देवी, जदयू के राष्ट्रीय अध्यक्ष राजीव रंजन सिंह उर्फ ललन सिंह, पूर्व उप मुख्यमंत्री-सह-सांसद सुील कुमार मोदी, भाजपा के प्रदेश अध्यक्ष संजय जायसवाल, जदयू संसदीय बोर्ड के अध्यक्ष उपेन्द्र कुवाहा, जदयू के प्रदे अध्यक्ष उमे कुवाहा सहित बिहार सरकार के मंत्रीगण, सांसदगण, विधायकगण, विधान पार्षदगण एवं अन्य जनप्रतिनिधिगण उपस्थित थे।

गौरतलब है कि जदयू ने मंगलवार जबकि भाजपा ने बुधवार को अपने उम्मीदवारों के नामों का एलान किया था। खास बात यह है कि जदयू ने अपने पांच निवर्तमान विधान परिषद सदस्यों में से किसी को भी उम्मीदवार नहीं बनाया है। लोगों को सबसे ज्यादा आश्चर्य मौलाना गुलाम रसूल बलियावी का टिकट कटने पर हो रहा है। मौलाना बलियावी को जदयू का सबसे बड़ा मुस्लिम चेहरा माना जाता है।

Leave a Reply

Your email address will not be published.