खालसा कॉलेज अमृतसर में चुनें ये कोर्स

बीटेक, कंप्यूटर साइंस या इंजीनियरिंग करने का इरादा है। लेकिन भारी फीस देने के लिए पैसे नहीं हैं। ऐसी समस्या से जूझ रहे हैं, तो खालसा कॉलेज अमृतसर को चुन सकते हैं।

जागृत टीम

अमृतसर का खालसा कॉलेज बिहार के ऐसे स्टूडेंट्स के लिए एक अच्छा विकल्प है, जो तकनीकी शिक्षा पाना चाहते हैं, मगर उनके पास पैसों की कमी है। खालसा कॉलेज जैसे तकनीकी शिक्षण संस्थान में बिहार के गरीब बच्चों की पढ़ाई सरकार एक फैसले से संभव हुई। जी हां, बिहार सरकार पढ़ाई के लिए चार लाख तक का लोन देती है।

बिहार सरकार ने पढ़ाई के रास्ते में आड़े आने वाली वित्तीय रुकावट को दूर करने का फैसला किया है। इसके लिए राज्य सरकार ने स्टूडेंट क्रेडिट कार्ड शुरू किया है। यह लोन चार लाख रुपये तक का है।

अमृतसर के खालसा कॉलेज में विभिन्न कोर्सों में एडमिशन की प्रक्रिया जारी है। इनमें बीटेक, कंप्यूटर साइंस और इंजीनियरिंग के कोर्स शामिल हैं।

खालसा कॉलेज अमृतसर में एडमिशन लेना चाहते हैं तो पांच हजार रुपये का इंतजाम करना पड़ेगा। ये रुपये कॉलेज में एडमिशन की प्रक्रिया पूरी करने पर खर्च होते हैं।

गौरतलब है कि एडमिशन के बाद कॉलेज की तरफ से स्टूडेंट को बोनाफाइड सर्टिफिकेट दिया जाता है। उसी के आधार पर स्टूडेंट क्रेडिट कार्ड की प्रक्रिया पूरी की जाती है।

अधिक जानकारी के लिए कमेंट करें।

Leave a Reply

Your email address will not be published.