भाजपा की बिहार बैठक कैसी होगी, संजय जायसवाल ने खुल कर बता दिया

भाजपा के बिहार प्रदेश अध्यक्ष डॉ संजय जायसवाल ने खुल कर बता दिया है कि भाजपा संयुक्त मोर्चा की पटना बैठक कैसी होगी।

पटना। भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के बिहार प्रदेश अध्यक्ष डॉ संजय जायसवाल ने गुरुवार को कहा कि भाजपा संयुक्त मोर्चा राष्ट्रीय कार्यकारिणी की पटना में आयोजित बैठक सामाजिक समरसता का अद्भुत परिचय देने वाली है। गुरुवार को अन्य राज्यों से आए भाजपा के लोग 200 विधानसभा क्षेत्रों में पहुंच चुके हैं।

पटना के कार्यक्रम स्थल ज्ञान भवन में आयोजित संवाददाता सम्मेलन को संबोधित करते हुए डॉ जायसवाल ने कहा कि इस कार्यक्रम के सफलतापूर्ण संचालन के लिए बिहार भाजपा परिवार पूरी तरह से तैयार है। तय विधानसभाओं के कार्यकर्ता पूरे जोश व तन्मयता से बाहर से आए पदाधिकारियों के साथ संवाद कर रहे हैं। यह सभी लोग संगठनात्मक कार्य के अलावा केंद्र और राज्य सरकार की उपलब्धियों को बताएंगे।

उन्होंने बताया कि यह सभी लोग शनिवार की सुबह तक वापस पटना लौट आएंगे।

30 जुलाई को शुरू होगी बैठक

भाजपा संयुक्त मोर्चा राष्ट्रीय कार्यसमिति की बैठक 30 जुलाई को ज्ञान भवन में शुरू होगी। इस बैठक का उद्घाटन पार्टी के अध्यक्ष जे पी नड्डा जी करेंगे। वे 30 जुलाई को पूर्वाह्न 11 बजे पटना हवाई अड्डा पहुंचेंगे और वहां से उच्च न्यायालय के पास भीमराव अंबेडकर प्रतिमा को पुष्पांजलि कर श्रद्धांजलि अर्पित करेंगे और रोड शो में शामिल होंगे।

इस रोड शो को लेकर पटना में अजब का उत्साह है। यह रोड शो जेपी गोलंबर तक होगा। अपराह्न चार बजे माननीय अध्यक्ष नड्डा जी कार्यसमिति की बैठक में पहुंचेंगे।

पटना साहिब में मत्था टेकेंगे जेपी नड्डा

संजय जायसवाल ने कहा कि जेपी नड्डा 31 जुलाई को पटना साहिब गुरुद्वारा में मत्था टेकेंगे। इसके बाद वे सिख समुदाय के लोगों व बूथ कार्यकर्ताओं के साथ प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का रेडियो कार्यक्रम ‘मन की बात’ को सुनेंगे। उसी दिन पार्टी अध्यक्ष विडियो कांफ्रेंसिंग के जरिए 16 जिलों के भाजपा कार्यालय भवन का उद्घाटन तथा सात जिलों के कार्यालय भवन का शिलान्यास करेंगे। इसके बाद पार्टी अध्यक्ष कार्यकर्ताओं को संदेश देंगे। इसी दिन गृह मंत्री अमित शाह पटना पहुंचेंगे और बैठक के समापन समारोह में शामिल होंगे।

इस बैठक में आए कई राज्यों के लोग हैं जो पटना में संबंधित राज्य के रहने वाले लोगों से भी मुलाकात करेंगे।

संवाददाता सम्मेलन को संबोधित करते हुए बिहार के सह प्रभारी हरीश द्वेदी ने कहा कि भाजपा कार्यकर्ताओं की पार्टी है, यहां कार्यकर्ता ही भविष्य के नेता बनते हैं, इसीलिए कार्यकर्ताओं की नेतृत्व क्षमता को निखारने व उनके आपसी बन्धुत्व तथा समन्वय को सशक्त करने के लिए पार्टी हमेशा प्रयासरत रहती है। आगामी 30, 31 को बिहार में आयोजित हो रही भाजपा के सभी मोर्चों की संयुक्त कार्यसमिति की बैठक इसी की एक कड़ी है। प्रधानमन्त्री मोदी का यह अभिनव प्रयोग एक भारत श्रेष्ठ भारत के संकल्प को और मजबूत करेगा।
उन्होंने कहा कि इस कार्यसमिति में कई राज्यों के पदाधिकारी पटना आए हुए हैं, इससे यहां के कार्यकर्ताओं को भी दूसरे राज्यों के विषय में जानने का मौका मिलेगा तथा दूसरे राज्य के पदाधिकारियों को बिहार में हुए विकास कार्यों से अवगत हो सकेंगे। कार्यकर्ताओं को एक दूसरे से सीखने का मौका मिलेगा। इस बैठक में क्षेत्र की समस्याओं की भी चर्चा होगी और उसी आधार पर योजना बनाकर विकास कार्य होंगे।
श्री द्विवेदी ने कहा कि अलग अलग राज्यों व विभिन्न वर्गों के कार्यकर्ताओं के एक साथ मिलने जुलने व साझा लक्ष्य के लिए एकजुटता से संकल्प लेने से उनमें राष्ट्रवाद की भावना और प्रबल होगी। इससे विपक्षी दलों की क्षेत्रवाद, प्रांतवाद, जातिवाद और भाषावाद की राजनीति को करारा जवाब मिलेगा।

उन्होंने यह भी कहा कि यह कार्यक्रम जनमानस तक जनकल्याण की जानकारी देने में काफी सहायक साबित होगा।

इस संवाददाता सम्मेलन में विधान पार्षद संजय मयूख, प्रदेश उपाध्यक्ष राजीव रंजन, राजेश वर्मा, विधान पार्षद दिलीप जायसवाल, प्रवक्ता विवेकानंद पासवान, प्रवक्ता अरविंद सिंह, राजेश झा शामिल रहे।

Leave a Reply

Your email address will not be published.